The मौसमी के जूस के लाभ Diaries

Wiki Article



ब्रेकिंग न्यूज़ द केरल स्टोरी देखने के बाद खुलीं युवती की आंखें

मौसमी का जूस पीने से शरीर के टॉक्सिंस बाहर निकलते हैं।

इसके जूस में ढेर सारा मिनरल और पौष्टिक तत्व जैसे विटामिन सी और पोटैशियम आदि पाया जाता है.यह हेल्दी होने के साथ ही उर्जा पहुंचाने वाला भी होता है.

नियमित रूप से मौसंबी के जूस का सेवन दिल के कार्य में सुधार करके उचित रक्त परिसंचरण को सुनिश्चित करता है.



मौसंबी का रस गर्मी के मौसम में बहुत पसंद किया जाता है। हम सब को शायद पता होगा कि मौसंबी विटामिन सी और पोटेशियम से समृद्ध है। इसमें उच्च मात्रा में विटामिन सी, तांबा और आयरन पाया जाता है। इसके साथ इसमें कम मात्रा में कैलोरी और वसा होती है। यह फाइबर, जस्ता और कैल्शियम का भी एक अच्छा स्रोत है। नींबू के विपरीत मोसंबी का रस स्वाद में अम्लीय नहीं बल्कि मीठा होता है। स्वादिष्ट होने के अलावा इसका जूस इसके औषधीय प्रभावों के लिए भी जाना जाता है।

मौसमी का रस आंत्र इलाकों में मौजूद विषाक्त पदार्थों को  दूर करने के लिए बहुत लाभकारी हैं। मौसमी केरस में पोटेशियम काफी मात्रा में पाया जाता है  जो कि पेट की गड़बड़ी, पेचिश और दस्त में लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है। यह अपने स्वादिष्ट स्वाद के  परिणाम के रूप में उल्टी और मतली से बचने में मदद करता है। 

नौकरी के लिए तरीके/ उपाय- सरकारी नौकरी कैसे मिले !

मीठी मौसंबी में कम मात्रा में कैलोरी होती है और इसे खाने से भूख भी मिटती है। एक ग्लास मौसमी के जूस में एक छोटा चम्मच शहद डालकर खाने से अत्यधिक कैलोरी बर्न होती है।

सार्वाधिक लोकप्रिय जूसों में मौसमी का जूस भी शामिल है. संतरा और check here मौसमी लागभग एक ही जैसे हैं. इसमें भी विटामिन सी और पोटेशियम प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा इसमें उच्च मात्रा में विटामिन सी, तांबा और आयरन भी मौजूद होते हैं.

वेबसाइट से कमाई- ब्लॉग (गूगल) से पैसे कैसे कमाएँ! ...

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन व्यापारी और छोटे कारोबार के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। व्यवसाय के लिए खर्च किया गया धन भविष्य में आपको अच्छे परिणाम दिला सकता है।

बरसात न आने तक एसी ही स्थित ...अधिक पढ़ें

राष्ट्रीय सखी गुलाबी नगरी संस्था का कार्यक्रम सशक्त, शिक्षित एवं स्वावलम्बी महिला…

Report this wiki page